Kisi Ka Bhai Kisi Ki jaan Review In Hindi

सलमान खान की मच अवेटेड “फिल्म किसी का भाई किसी की जान” (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review In Hindi) ईद के मौके पर देशभर के सभी सिनेमाघरों में बड़े परदे पर रिलीज़ हो चुकी है. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan), पूजा हेगड़े (Pooja Hegde), वेंकटेश दग्गुबाती (Venkatesh Daggubati), जगपथी बाबु (Jagapathi Babu), शेह्नाज़ गिल (Shehnaaz Gill), पलक तिवारी (Palak Tiwari), सिद्धार्थ निगम (Siddharth Nigam), भूमिका चावला (Bhumika Chawla) मुख्य किरदार में नजर आये है.

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan is a remake of which movie?: आपको बतादे चले की फिल्म “किसी का भाई किसी की जान” (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) 10 जनवरी 2014 को रिलीज हुई साउथ की हिट फिल्म ‘वीरम’ (Veeram) का रीमेक है. इस फिल्म में थाला अजीत कुमार और तमन्ना भाटिया लीड रोल में नजर आये थे. फिल्म ‘वीरम’ (Veeram) डायरेक्टर शिवा द्वारा निर्देशित फिल्म है.

तो आये जाने की सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान कैसी है और क्या कुछ नया लेकर आये है सलमान. Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Review में हम आपको फिल्म से जुडी हर जानकारी देने वाले है. जिसे पढने के बाद आप खुद अंदाजा लगा लेंगे की फिल्म देखना चाहिए या नहीं.

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Review (Story)

तो ये कहानी है दिल्ली में रहने वाले भाई जान सलमान खान की, जो अपने तीन भाइयों के साथ रहते है. तीनों भाइयों की जिम्मेदारीयो के चलते घर का सबसे बड़ा बेटा यानि सलमान खान शादी नहीं करते है, दूसरी तरफ बड़े भाई को यह भी डर है की सभी भाइयों के बीच एक औरत आने से सभी एक दुसरे से अलग हो जायेंगे. खाश यही दूसरी वजह है की सलमान खान अपने तीनों भाई लव (सिद्धार्थ निगम), मोह (जस्सी गिल) और इश्क (राघव जुयाल) से अलग नहीं हो चाहते है.

अब यहाँ पर आगे आता है कहानी में ट्विस्ट, सलमान अपने भाइयों से अलग नहीं होता है किसी औरत के बीच में आने से और वही दूसरी तरफ तीनों भाई अपने बड़े भाई से चोरी- छिपे लडकियों से प्यार कर बैठते हैं. Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie में अब बड़े भाई के सामने अपने प्यार की कुबूल करने की जगह ये तीनों भाई एक नई तिकड़म लगते है.

लव, मोह और इश्क अपनी गर्लफ्रेंड्स के बारे में बताने की जगह बड़े भाई के लिए भी एक लड़की ढूढने लगते है. लेकिन तीनों भाई जब तक लड़की ढूढ़ते, उससे पहले ही भाईजान की जिन्दगी में आजाती है भाग्यलक्ष्मी (पूजा हेगड़े).

वायलेंट भाई और भाग्यलक्ष्मी का साइलेंट परिवार क्या एक हो पाएंगे दोनों या दोनों की कहानी का ‘द एंड’ हो जाएगा? इसकी कहानी पर यह पूरी फिल्म घुमती है और यह कहानी फिल्म किसी का भाई किसी की जान को दिलचस्प बनती है. अब आगे क्या होगा यह तो अपक फिल्म देखने के बाद ही पता चेलगा.

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review In Hindi

फिल्म के डायरेक्टर फरहाद सामजी ने बड़े परदे पर 10 साल पुरानी कहानी को बेहद कमजोर स्क्रिप्ट के साथ हमारे बीच परोसा है. फिल्म एक तो रीमेक है दूसरा कहानी आज के दौर के हिसाब से जो फिल्मे आ रही है, उस केटेगरी में फिट नहीं बैठी.  ढाई घंटे से कम की फिल्म में डायरेक्टर ने इतने सारे तडके लगाये है फिल्म को हिट करने के लिए जो दर्शको से पच नहीं रहे है.

जहां एक तरफ साउथ इंडस्ट्री से पैन इंडिया फिल्मे रिलीज़ की जा रही है वही दूसरी तरफ बॉलीवुड से अभी भी ऐसी फिल्मे आना कई न कई दर्शको धोखे में रखने जैसा काम है. इसी जगह बात करे Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Review की तो ओरिजनल फिल्म  ‘वीरम’ इसकी तुलना में काफी अच्छी थी. कोई फालतू ड्रामा नहीं और कहानी भी कसी हुई थी. जो हँसाने के साथ साथ कुर्शी से बांधे रखती है.

लेकिन यहाँ सलमान खान ने फिल्म में स्टार कास्ट तो अच्छी पसंद की पर एक समय बाद यव कास्ट बोझिल लगने लगती है. इंटरवल से पहले तक ‘किसी का भाई किसी की जान’ की कहानी पूरी रफ्तार नहीं पकड़ती. जबकि इंटरवल के बाद भी यह आपको खास जमती नहीं है.

इस फिल्म की कहानी न सिर्फ नए जमाने के हिसाब से बकवास लगती है, बल्कि इसके गानों में भी सलमान अजीब-ओ-गरीब अंदाज में थिरकते नजर आते हैं. फिल्म का ‘नइयों लगदा’ और ‘बिल्ली बिल्ली’ गाना जरूर हिट है, लेकिन बाकी गाने नहीं जमते. सलमान ने फिल्म में अपने चिर-परिचित अंदाज के मुताबिक ओवर एक्टिंग की है, वहीं पूजा हेगड़े एक बार फिर बॉलिवुड में एक अदद हिट के लिए स्ट्रगल करती नजर आती हैं. हालांकि वेंकटेश और जगपति बाबू जरूर अपने रोल में जमे हैं. बाकी कलाकारों के पास फिल्म में करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है.

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie

बात करे फिल्म में एक्टिंग की तो यह पूरी फिल्म सलमान खान की फिल्म है. शानदार एक्टिंग और जोरदार एक्शन के दम पर सलमान खान अपने दर्शको को अपनी और खीचने में कामयाब रहे. सलमान खान ने इस फिल्म के जरिये बॉलीवुड इंडस्ट्री को 6 चेहरे दिए जिनमे से पलक दिवारी ने अपने एक्सप्रेशन और एक्टिंग से दर्शको के बीच जगह बनाने में कामयाब रही है.

इनके अलावा सिद्धार्थ निगम, राघव और जस्सी गिल अपनी भूमिका को न्याय दे रहे हैं. शहनाज गिल इस फिल्म में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. वेंकटेश का किरदार दमदार है. रोहिणी हट्टंगड़ी ने भी अपने शानदार अभिनय से अपने किरदार में जान डाल दी है.

Cinematography

सलमान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान में अगर सिनेमेटोग्राफी की बात करे तो, दिल्ली और हैदराबाद के साथ साथ नार्थ और साउथ दिखाए गये नजारे में और लोकेशन काफी ज्यादा अच्छी लगती है. हालांकि भाईजान का मोहल्ला कुछ पुराने सेट की याद दिलाता है. एक्शन सीन के लिए काफी एडवांस शॉट्स का इस्तेमाल किया गया है, जिन्हें एक्शन पसंद है उनके लिए ये देखना काफी मजेदार होगा. देखे जाये तो Kisi Ka Bhai Kisi Ki jaan Movie Salman Khan की सिनेमेटोग्राफी काफी अच्छी है.

Trailer

यहाँ पर आप Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie के Trailer में आप Online देख सकते हैं की आज कल लोग डांस और एक्शन देखना नहीं चाहते है. आज के दर्शक परिपक्व हो गए हैं और उन्हें पता है की हमे क्या देखना है और क्या नहीं. “किसी का भाई किसी जान” फिल्म की में आप देख पायेंगे की लोग फिल्म में क्या अच्छा देखना पसंद करते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस तरह की टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट पर कई फिल्मे रिलीज़ होते है लीक हो जाती है. लेकिन हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करते हैं और न ही उसे बढ़ावा देते हैं. हमेशा मूवी देखने के लिए सिनेमा हॉल या OTT प्लेटफार्म का उपयोग करें. ऐसा करना किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है. हम पाइरेसी का कड़ा विरोध करते हैं.

Subscribe for more update – FILMI INDIA

Disclaimer

https://filmmovie.net/ does not aim to promote or condone piracy in any way. Piracy is an act of crime and is considered a serious offense under the Copyright Act of 1957. This page aims to inform the general public about piracy and encourage them to be safe from such acts. We further request you not to encourage or engage in piracy in any form. We are repeatedly explaining to you that downloading movies and live streaming from piracy websites can create problems for you. That is why we always strongly advise you to stay away from piracy websites.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *